मुख्यमंत्री ने गरिमा के साथ मनाया दीपावली पर्व

भोपाल, नवंबर 2012/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पारम्परिक गरिमा के साथ दीपावली पर्व मनाया। उन्होंने मुख्यमंत्री निवास में विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर आतिशबाजी की। श्री चौहान ने इसके बाद नागरिकों से शुभकामनाओं के आदान-प्रदान के लिये चौक क्षेत्र का भ्रमण किया। इस अवसर पर उनकी धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह चौहान और जिला भाजपा अध्यक्ष आलोक शर्मा भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने पीर गेट से चौक बाजार में प्रवेश किया। श्रीजी के मंदिर में पूजा-अर्चना की और श्री बंगाली हिन्दू उत्सव समिति द्वारा निर्मित झाँकी के दर्शन कर पूजा में शामिल हुए। इस अवसर पर उपस्थितजन को दीपावली की शुभकामनाएँ दीं देते हुए कहा कि ईश्वर से प्रार्थना है कि सब पर उनकी कृपा रहे। सभी के घर-आँगन खुशियों से भर जाये और सब निरोगी रहे। प्रदेश के हर घर में रिद्धि-सिद्धि का वास हो।

मुख्यमंत्री ने करीब डेढ़ घंटे चौक बाजार क्षेत्र में पैदल भ्रमण किया। वे विभिन्न व्यापारिक प्रतिष्ठानों में गये। नागरिकों के साथ हाथ मिला और गले लगाकर शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया और छोटे बालक-बालिकाओं को आशीर्वाद दिया। बाजार में नागरिकों ने विभिन्न स्थान पर अलग-अलग समूहों में मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री को पगड़ी पहनाई गई और पुष्प गुच्छ तथा स्मृति-चिन्ह भेंट किये गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here