मुख्यमंत्री ने बड़वानी में 1111 दम्पत्ति को दिया आशीष

बड़वानी, फरवरी 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत सामूहिक विवाह समारोह संबंधी बड़वानी में की गयी व्यवस्थाओं को पूरे प्रदेश में मॉडल के रूप में लागू करवाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बड़वानी में योजना के अंतर्गत 1111 दम्पत्ति के सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होकर उन्हें आशीर्वाद भी दिया।

121 करोड़ से अधिक के कार्यों का भूमि-पूजन

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान ही 121.10 करोड़ की लागत से बनने वाले दो कार्य का भूमि-पूजन भी किया। इसमें एक कार्य सेंधवा से खेतिया तक 101.20 करोड़ से बनने वाला 57 किलोमीटर लम्बा मार्ग है। दूसरा कार्य 19.90 करोड़ से बड़वानी नगर की पेयजल आवर्धन योजना का है।

करोड़ों की हुई घोषणाएँ

मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों की घोषणा भी की। उन्होंने बड़वानी एवं सेंधवा नगर पालिका को 5-5 करोड़, नगर पंचायत अंजड़, राजपुर, पलसूद, पानसेमल, खेतिया को एक-एक करोड़, ब्राह्मणगाँव की सड़क निर्माण की स्वीकृति, अंजड़ से ठीकरी तक के मार्ग को राजमार्ग का दर्जा, राजपुर-मण्डवाड़ा मार्ग का उन्नयन, बड़वानी में सर्किट हाउस निर्माण की स्वीकृति, बड़वानी कन्या महाविद्यालय में साइंस एवं वाणिज्य विषय तथा अंजड़, पानसेमल के महाविद्यालय में साइंस विषय खोलने का ऐलान किया। एक निःशक्त दम्पत्ति श्री भायदास एवं श्रीमती चुनिया बाई को निःशक्तजन विवाह प्रोत्साहन योजना की 50 हजार की राशि का चेक भी भेंट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here