मुख्यमंत्री ने शुरू की रेडियो आजाद हिन्द की वेब सेवा

भोपाल, नवम्बर 2014/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहाँ रेडियो आजाद हिन्द की वेब प्रसारण सेवा की शुरूआत की। स्वाधीनता संग्राम-स्वराज को समर्पित देश के अनूठे और पहले सामुदायिक रेडियो आजाद हिन्द की शुरूआत 25 मार्च 2012 को की गई थी। अब इसकी आनलाइन प्रसारण सेवा प्रतिदिन सुबह 7 से रात 10 बजे तक उपलब्ध रहेगी।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर रेडियो के श्रोताओं को बधाई देते हुए कहा कि आज से इस रेडियो ने एक नये युग में प्रवेश किया है। बहुत कम समय में इसने अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है।

इस अवसर पर पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री सुरेन्द्र पटवा, प्रमुख सचिव संस्कृति मनोज श्रीवास्तव और संचालक संस्कृति रेणु तिवारी भी उपस्थित थीं।

देश की आजादी के आंदोलन के असंख्य क्रांतिवीरों और अनाम योद्धाओं के प्रति जन-जन में जागरूकता आरंभ करने वाला रेडियो आजाद हिन्द देश का पहला सामुदायिक रेडियो केन्द्र है। इसने सभी 170 से भी अधिक सामुदायिक रेडियो केन्द्र को कन्टेंट शेयर योजना के जरिये अपने रेडियो कार्यक्रम नि:शुल्क उपलब्ध करवाने की पहल की है। वर्ल्ड स्पेस, इंटरनेट आदि माध्यम से इस मुहिम को विश्वव्यापी बनाने के लिये रेडियो की वेबसाइट भी तैयार की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here