मोदी एवं शाह की अगुवाई में भारत सिरमौर बनेगा

नई दिल्‍ली, अगस्‍त 2014/ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अमित शाह के नाम के प्रस्ताव का जोरदार शब्दों में समर्थन किया। उन्होंने श्री शाह की संगठन क्षमता की मुक्त कण्ठ से प्रशंसा की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में भारत विष्व का सिरमौर बनेगा।

बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ढाई माह की अल्प अवधि में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार की कार्य संस्कृति में आश्चर्यजनक रूप से रचनात्मक बदलाव आया है। एक तरफ तो हर मंत्रालय की सौ दिवसीय योजनाएं तैयार हुईं हैं वहीं केन्द्रीय मंत्री अब तेजी से विकास कार्यों संबंधी निर्णय ले रहे हैं। उन्होंने इस दिशा में यू.पी.ए. सरकार में अनिर्णय तथा नई सरकार में तुरन्त फैसलों संबंधी अपने अनुभवों का भी खुलासा किया।

प्रधानमंत्री द्वारा विश्व व्यापार संगठन में कृषक हित को सर्वोच्च प्राथमिकता देने और दबाव मुक्त रहकर किसानों और गरीबों के हितों का ध्यान रखने व साथ ही ब्रिक्स के सम्मेलन में अपनी राष्ट्रभाषा में संबोधित कर विशिष्ट पहचान अर्जित करने पर मुख्यमंत्री ने उन्हें मंच से बधाई दी। श्री चौहान ने कहा कि ब्रिक्स बैंक की अध्यक्षता भी भारत को मिली और पडौसी देशों के व्यवहार में भी बदलाव आया है। पडौसी देश भूटान और नेपाल की प्रधानमंत्री की कामयाब यात्राएं हमारी सांझी संस्कृति का सम्मान है।

मुख्यमंत्री ने डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय, श्री अटल बिहारी वाजपेयी, श्री लालकृष्ण आडवाणी के प्रयासों एवं दिशा निर्देशों का जिक्र करते हुए कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी एवं नवनिर्वाचित पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में राष्ट्रभाषा हिन्दी का सम्मान,  नदियों को जोडने जैसा महत्वाकांक्षी कार्य संभव हो सकेगा और सबका साथ, सबका विकास जैसा नारा चरितार्थ होगा। प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में सार्क देशों के प्रमुखों की शिरकत और नई सरकार को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मिल रही नई पहचान से भारत विश्व का सिरमौर बनेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here