रतनगढ़ हादसे में कलेक्टर, एसपी सहित 4 अफसर सस्‍पेंड

0
577

भोपाल,  अक्टूबर 2013/ राज्य शासन ने रतनगढ़ हादसे मामले में दतिया जिले के कलेक्टर भोंडवे संकेत शांताराम और पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी को निलंबित कर दिया है। राज्य शासन ने सेंवढ़ा के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व महीप किशोर तेजस्वी और एसडीओपी बी.एन. बसावे को भी निलंबित कर दिया है।

सरकार ने जबलपुर में संचालक कौशल विकास के पद पर पदस्‍थ रघुराज एम. आर. को दतिया का नया कलेक्टर और आर.के. मराठे सहायक पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय भोपाल को नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। अपर आयुक्त नगर निगम ग्वालियर एम.एल. दौलतानी को अनुविभागीय अधिकारी (एसडीएम) सेंवढ़ा और एम.पी. शर्मा उप पुलिस अधीक्षक, ई.ओ.डब्ल्यू. ग्वालियर को एसडीओपी सेंवढ़ा जिला दतिया पदस्थ किया गया है।

इस बीच मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने घटनास्‍थल का दौरा कर पीडि़तों के हालचाल पूछे। उन्‍होंने राहत कार्यों की भी जानकारी ली। मुख्‍यमंत्री के साथ‍ स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री नरोत्‍तम मिश्र भी थे। मुख्‍यमंत्री रतनगढ़ हादसे को उनकी सरकार के दौरान हुआ अब तक का सबसे दुखद हादसा बताते हुए कहा है कि मामले की न्‍यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जांच की रिपोर्ट दो माह में देने को कहा गया है।

रिलीफ ऑपरेशन निरंतर जारी

रविवार को रतनगढ़ हादसे के बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा रिलीफ ऑपरेशन से संबंधित कार्य निरंतर किये जा रहे हैं। दतिया जिले में हुई दुर्घटना के पश्वात घायल व्यक्तियों को अविलम्ब 3 चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

पार्थिव शरीर पहुँचाने की व्यवस्था

हादसे में मृत व्यक्तियों के पोस्टमार्टम के पश्चात उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश के 4-4 जिले में संबंधित परिवारों तक पार्थिव शव पहुँचाने की व्यवस्था भी स्थानीय प्रशासन द्वारा की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here