राज्यपाल को बालिकाओं ने राखी बाँधी

भोपाल, अगस्त  2014/ राज्यपाल राम नरेश यादव को रक्षाबंधन के पवित्र त्यौहार पर एसओएस संस्थाओं की बालिकाओं तथा प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बहनों ने राजभवन पहुँच कर राखी बाँधी। राज्यपाल ने बालिकाओं को उपहार भेंट दिये। उन्होंने एसओएस संस्थान द्वारा बालिकाओं के लिए किये जा रहे कार्यों की सराहना की तथा राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली बालिकाओं को बधाई दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की मंगलकामना की।

इस अवसर पर राज्यपाल के उपसचिव शेलेन्द्र कियावत, सहायक बाल ग्राम निदेशक  तपन कुमार सुना, एसओएस भोपाल, सहायक बाल ग्राम निदेशक एसओएस खजूरी कला राम कुमार नागर और बच्चों की देखभाल करने वाली संस्थान की माताएँ और प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बहन बी.के. अर्चना और बी.के. रानी भी उपस्थित थीं।

इस अवसर पर राज्यपाल को बताया गया कि एसओएस संस्था की इन बालिकाओं में किरन, श्रुति और भूमिका ने स्पेशल ओलम्पिक भारत की राष्ट्रीय फुटबाल में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। मधु का राष्ट्रीय स्तर पर बालश्री अवार्ड पेंटिंग प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। इसके अतिरिक्त डाली और श्रुति ने नेशनल चेम्पियनशिप साइकिलिंग में द्वितीय स्थान प्राप्त किया और इनका चयन 2015 में लास एंजिल्स स्पेशल ओलम्पिक में जाने वाली राष्ट्रीय टीम के लिये चयन किया गया है।

उल्लेखनीय है कि एसओएस चिल्ड्रन विलेज गैर-सरकारी संस्था है जहाँ पर अनाथ और निशक्तजन बच्चों को दीर्घकालीन संरक्षण दिया जाता है। एसओएस चिल्ड्रन विलेज भोपाल की स्थापना भोपाल गैस काण्ड के बाद की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here