राज्यपाल ने उत्तराखंड पीड़ितों के लिए अपील की

भोपाल, जून 2013/ राज्यपाल राम नरेश यादव ने उत्तराखंड में अति वृष्टि से केदारनाथ, उत्तरकाशी एवं अन्य स्थान पर श्रद्धालुओं की मृत्यु पर गहन दुःख व्यक्त किया है तथा मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राज्यपाल ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। राज्यपाल ने कहा है कि प्राकृतिक आपदा से आये इस संकट की घड़ी में मध्यप्रदेशवासी, प्रदेशवासियों एवं वहाँ फँसे श्रद्धालुओं की सहायता के लिए कृत-संकल्प हैं। उन्‍होंने समाज के सभी वर्गों विशेषकर औद्योगिक घरानों से उत्तराखंड की इस प्राकृतिक आपदा और संकट की घड़ी में भरपूर सहयोग और आर्थिक सहायता देने की अपील की है।

राज्यपाल की उपस्थिति में राजभवन में उत्तराखंड में बाढ़ में मृतकों के प्रति शोक सभा आयोजित की गई। राजभवन के अधिकारियों और कर्मचारियों ने पीड़ितों की सहायता के लिए एक दिन का वेतन देने का निर्णय लिया।

उत्तराखंड में केंप ऑफिस स्थापित

मुख्य सचिव आर. परशुराम ने उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा से प्रभावित मध्यप्रदेश के यात्रियों की सुरक्षित निकासी के लिए सभी कलेक्टर्स को भी हरिद्वार और देहरादून के केंप ऑफिस से संवाद स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। देहरादून में दल प्रभारी स्वास्थ्य संचालक डॉ. संजय गोयल (मोबाइल नंबर 09826513300, 08719007400) हैं। इसी तरह शांतिकुंज हरिद्वार केंप ऑफिस में कंपनी कमांडर आर. एस. राठौर (मोबाइल नंबर 09425079378) और एकाउन्ट्स ऑफीसर आर. के. जैन (मोबाइल नंबर 09826527696) को दायित्व दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here