राज्य रूपंकर कला प्रदर्शनी के पुरस्कार घोषित

भोपाल, फरवरी 2013/ उस्ताद अलाउद्दीन खाँ संगीत एवं कला अकादमी मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद द्वारा राज्य रूपंकर कला पुरस्कार प्रदर्शनी-2013 के पुरस्कार घोषित कर दिये गये हैं। प्रदर्शनी के लिये आमंत्रित कलाकृतियों में से 10 कलाकृति का चयन पुरस्कार के लिये किया गया है। प्रत्येक पुरस्कार 21 हजार रुपये का है। यह पुरस्कार खजुराहो नृत्य समारोह में संस्कृति मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा द्वारा कलाकारों को दिये जायेंगे। चयनित कलाकृतियों की प्रदर्शनी 20 से 26 फरवरी तक खजुराहो नृत्य समारोह के दौरान लगाई जायेगी।

पुरस्कृत कलाकार एवं कलाकृतियाँ

उज्जैन की सुश्री आकांक्षा नीमा की कलाकृति ‘अनटाइटल’ को देवकृष्ण जटाशंकर जोशी एवं सुश्री मीतू वर्मा की ‘अनटाइटल’ को विष्णु चिंचालकर पुरस्कार, भोपाल के श्री आशीष कुशवाहा की ‘सर्वाइवर’ को मुकुंद सखाराम भांड, श्री प्रवीण केदार की ‘अनटाइटल’ को सैयद हैदर रज़ा, श्री रोहित टेम्बे की ‘सफरिंग-3’ को जगदीश स्वामीनाथन एवं सुश्री प्रियंका पवार की ‘मूर्तिशिल्प’ को रघुनाथ कृष्णराव फड़के, इंदौर की सुश्री फाल्गुनी चैतन्य की ‘रंगों का खेल’ को दत्तात्रेय दामोदर देवलालीकर, ग्वालियर के श्री वरुण कुमार की ‘अनटाइटल’ को विष्णु चिंचालकर, सुश्री एकता शर्मा की ‘मानसून सेलीब्रेशन’ को राम मनोहर सिन्हा और कु. वंदना नायक की कलाकृति ‘अनटाइटल’ को लक्ष्मी सिंह राजपूत पुरस्कार के लिये चयन किया गया है।

चयन समिति द्वारा 5 कलाकार की कलाकृति का चयन प्रशंसा-पत्र देने के लिये किया गया है। इंदौर की सुश्री भारती दीक्षित की कलाकृति ‘शून्य-1’, भोपाल के श्री राहुल वाघ एवं सुश्री अर्चना यादव की कलाकृति ‘अनटाइटल-1’, कालापीपल के श्री रामजी डोंगरे की कलाकृति ‘स्टोरी-1’ और ग्वालियर की डॉ. सुनीता प्रजापति की कलाकृति ‘अनटाइटल-1’ का चयन प्रशंसा-पत्र के लिये किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here