राज्य सेवा परीक्षा-2012 के साक्षात्कार स्थगित

भोपाल, जुलाई 2014/ मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में कथित धांधली और पर्चे बेचे जाने की शिकायतों के बाद राज्य सेवा परीक्षा-2012 के साक्षात्कार स्थगित कर दिये गये हैं। यह साक्षात्कार 30 जुलाई, 2014 से प्रारंभ होने वाले थे।

उप सचिव लोक सेवा आयोग ने बताया है कि विगत दिनों विभिन्न समाचार-पत्रों में इस आशय के समाचार प्रकाशित हुए हैं कि दिल्ली अपराध शाखा द्वारा गिरफ्तार आरोपियों ने स्वीकारोक्ति की है कि उन्होंने मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की राज्य सेवा परीक्षा-2012 (प्रारंभिक एवं मुख्य परीक्षा) के प्रश्न-पत्र प्रिंटिंग प्रेस से प्राप्त कर बेचे हैं। उक्त प्रकरण की जाँच दिल्ली अपराध शाखा के साथ-साथ मध्यप्रदेश एसटीएफ द्वारा भी की जा रही है। तथ्यात्मक प्रतिवेदन भेजने के लिये दोनों एजेंसियों को आयोग द्वारा प्रश्न-पत्र भेजे गये हैं, किन्तु अभी तक जाँच एजेंसियों से प्रकरण का तथ्यात्मक प्रतिवेदन प्राप्त नहीं हुआ है।

वर्तमान में प्रकरण में दोनों एजेंसियों द्वारा जाँच की कार्यवाही जारी होने से राज्य सेवा परीक्षा-2012 के साक्षात्कार, जो 30 जुलाई, 2014 से होने थे, आयोग द्वारा उन्हें स्थगित कर दिया गया है। प्रकरण में तथ्यात्मक प्रतिवेदन प्राप्त होने के पश्चात आयोग द्वारा साक्षात्कार के संबंध में अंतिम निर्णय लिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here