राष्ट्रीय मीन्स कम मेरिट परीक्षा का परिणाम घोषित

भोपाल, जुलाई 2014/ राष्ट्रीय मीन्स कम मेरिट छात्रवृत्ति (NMMS)  चयन परीक्षा का परिणाम राज्य शिक्षा केन्द्र ने घोषित कर दिया है। परीक्षा में शामिल विद्यार्थी अपना परिणाम स्कूल शिक्षा विभाग के पोर्टल http://www.educationportal.mp.gov.in/ पर देख सकते हैं। चयनित विद्यार्थियों को कक्षा 9वीं से 12वीं तक प्रतिमाह 500 रुपये की छात्रवृत्ति प्राप्त होगी। विगत 17 नवम्बर 2013 को आयोजित इस चयन परीक्षा में प्रदेश भर के लगभग 55 हजार बच्चों ने भाग लिया था।

परीक्षा में कक्षा आठवीं में अध्ययनरत विद्यार्थी शामिल होते हैं। चयन परीक्षा के परिणाम की घोषणा के साथ ही राज्य शिक्षा केन्द्र ने चयनित विद्यार्थियों के दस्तावेजों के सत्यापन एवं उनके बैंक एकाउन्टस की जानकारी संबंधी कार्य तत्काल पूर्ण करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है।

परीक्षा में अर्ह घोषित किए विद्यार्थी अपनी कक्षा 7वीं की अंक सूची, माता-पिता का आय प्रमाण-पत्र, एसबीआई या राष्ट्रीयकृत बैंक में खोले गए बचत खाते की जानकारी, कक्षा 9वीं में नियमित रूप से अध्ययनरत होने का विहित प्रमाणीकरण, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति श्रेणी के विद्यार्थी का जाति प्रमाण-पत्र तथा नि:शक्तता का प्रमाण-पत्र इत्यादि अभिलेख सहित वांछित सत्यापित जानकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक के माध्यम से संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में प्रस्तुत कर सकते हैं।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here