रेडियो आज़ाद हिन्द को साउथ एशिया, 2014 अवार्ड

भोपाल, नवम्बर 2014/ मुख्य सचिव अन्टोनी डिसा ने स्वराज संस्थान के रेडियो आजाद हिंद को साउथ एशिया अवार्ड मिलने पर बधाई दी है। संचालक स्वराज संस्थान और संचालक संस्कृति रेनू तिवारी ने मुख्य सचिव को इस अवार्ड की जानकारी दी। श्रीमती तिवारी ने प्रमुख सचिव संस्कृति मनोज श्रीवास्तव को भी अवार्ड का ब्यौरा दिया।

थर्ड द ईएनजीओ चेलेन्ज साउथ एशिया- 2014 अवार्ड में बेस्ट प्रेक्टिस ऑफ रेडियो एण्ड वीडियो यूज़ेस केटेगरी में भारतीय संस्कृति और वैभवशाली विरासत को कम्युनिटी रेडियो के माध्यम से प्रचारित-प्रसारित करने के लिए ‘रेडियो आज़ाद हिन्द’ को फाइनलिस्ट एवं रनर-अप के रूप में द्वितीय पुरस्कार दिया गया। अफगानिस्तान, बंगला देश, भूटान , मालद्वीप , नेपाल , पाकिस्तान, श्रीलंका और भारत के कोई 300 से भी अधिक नामांकन में से इस अवार्ड के लिये रेडियो आज़ाद हिन्द का चयन मध्यप्रदेश के लिए गौरव की बात है।

देश की आजादी के आंदोलन के असंख्य क्रांतिवीरों और अनाम योद्धाओं के प्रति जन-जन में जागरूकता आरंभ करने की मुहिम में रेडियो आज़ाद हिन्द देश का पहला सामुदायिक रेडियो केन्द्र है जिसने सभी 170 से भी अधिक सामुदायिक रेडियो केन्द्र को कन्टेंट शेयर योजना के जरिये अपने रेडियो कार्यक्रम नि:शुल्क उपलब्ध करवाने की पहल की है। वर्ल्ड स्पेस, इंटरनेट आदि माध्यम से इस मुहिम को विश्वव्यापी बनाने के लिए रेडियो की वेबसाइट भी तैयार की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here