विकास के लिए दृढ़-संकल्पित होकर कार्य करें

भोपाल, नवम्बर 2014/ राज्यपाल राम नरेश यादव ने मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह के समापन पर प्रदेशवासियों से दृढ़ संकल्पित होकर समन्वित रूप से कार्य करने का आव्हान किया है। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश को सम्पन्न बनाने के लिए उद्योग, कृषि, व्यापार एवं शिक्षा के क्षेत्रों में निरंतर प्रगति करने की आवश्यकता है।

राज्यपाल ने प्रदेश सरकार द्वारा स्थापना दिवस पर गरिमापूर्ण आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि इससे प्रदेशवासियों में प्रदेश के विकास के प्रति लोगों में उत्सुकता बढ़ी है। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों में युवाओं से सक्रिय भागीदारी निभाने पर जोर दिया। राज्यपाल ने आशा व्यक्त की कि हाल ही में इंदौर में प्रदेश सरकार द्वारा पूँजी निवेश के लिए ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के सफल आयोजन से प्रदेश तेजी से विकास की ओर अग्रसर हो सकेगा।

श्री यादव ने कहा कि आज देश और विदेश में हमारे प्रदेश के नौजवानों की माँग बढ़ी है। विशेष रूप से प्रौद्योगिकी और तकनीक के क्षेत्र में हमारे युवाओं ने विकासशील देशों में अपने देश का नाम रोशन किया है। शिक्षा के व्यापक प्रबंध, स्वास्थ्य के माकूल इंतजाम और मजबूत बुनियादी संरचना के निर्माण की दिशा में ठोस प्रयास करने होंगे। राज्यपाल श्री यादव ने प्रदेश के विकास और प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here