शहीदों की जन्मस्थली की यात्राएं भी होंगी: शिवराज

भोपाल, जून 2013/ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि अमर शहीदों की शहादत और जन्म स्थलों की यात्रा को भी माँ तुझे प्रणाम योजना के द्वितीय चरण में शामिल किया जायेगा। मुख्यमंत्री यहां माँ तुझे प्रणाम योजना के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, विधायक ध्रुवनारायण सिंह भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने योजना के ब्रोशर का विमोचन किया। विभिन्न दलों के प्रभारियों को राष्ट्रीय ध्वज और बीमा पॉलिसी प्रदान की। हरी झंडी दिखाकर जत्थों को रवाना किया।

और भी यात्राएं आयोजित होगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि अमर शहीदों की शहादत और जन्म स्थलों की यात्रा को भी माँ तुझे प्रणाम योजना के द्वितीय चरण में शामिल किया जायेगा। माँ तुझे प्रणाम योजना देशभक्ति का जज्बा जगाने की योजना है। योजना के तहत युवा उनके गाँवों के जल से देश की अन्तर्राष्ट्रीय सीमाओं का अभिषेक करेंगे। आजादी के लिये जिन वीरों ने शहादत दी उनकी मध्यप्रदेश में जन्मस्थली और शहादत स्थली में स्मारक बनाये जा रहे हैं। सीमा की रक्षा करते हुये करीब 30 हजार सैनिक शहीद हुये हैं। इनकी स्मृति में प्रदेश की राजधानी भोपाल में शौर्य स्मारक बनाया जा रहा है जो पूर्णता पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here