शहीद चम्पालाल की अर्थी को मुख्यमंत्री ने दिया कांधा

रतलाम, जनवरी 2013/ झारखण्ड में नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान श्री चम्पालाल की आज रतलाम के ग्राम घटला में राजकीय सम्मान के साथ अन्त्येष्टि हुई। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद चम्पालाल की पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्पित किया और अन्तिम यात्रा में कांधा भी दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार शोकाकुल परिवार के साथ खड़ी है और परिवार की देखभाल करने के लिए कर्त्तव्यबद्ध है। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिवार को 15 लाख रुपए प्रदान करने और उनके पुत्र हर्ष एवं उनकी पत्नी श्रीमती दुर्गा के लिए रतलाम में एक आवासीय भूखण्ड प्रदान करने की घोषणा की। शहीद की पत्नी को उनके चाहने पर शासकीय नौकरी प्रदान करने की भी घोषणा की। शहीद चम्पालाल की जन्म-स्थली ग्राम घटला में अन्त्येष्टि स्थल तक पक्की सड़क बनवाने तथा ग्राम में ग्रामवासियों द्वारा तय स्थल पर शहीद की मूर्ति स्थापित करने की भी घोषणा की। शहीद के बेटे की सुरक्षा एवं देखभाल तथा आगे की पढ़ाई के लिए शासन की प्रतिबद्धता भी व्यक्त की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री चम्पालाल के शहीद होने का उन्हें बेहद दुख है। साथ ही इस बात का गर्व भी है कि चम्पालाल ने देश की रक्षा की खातिर अपने प्राणों को हँसते-हँसते बलिदान कर दिया। उनके इस त्याग पर पूरे देश को गर्व है। श्री चौहान ने शहीद चम्पालाल के घर जाकर शहीद की पत्नी श्रीमती दुर्गा एवं शोकाकुल परिवार से भेंट कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

शहीद परिवार को 15 लाख का चेक

मुख्यमंत्री द्वारा शहीद चम्पालाल के परिवार के लिए 15 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा पर त्वरित कार्रवाई करते हुए शनिवार को ही श्रीमती दुर्गा को नगरीय प्रशासन राज्य मंत्री मनोहर ऊँटवाल ने चेक प्रदान कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here