शहीद सैनिक की पत्नी को 15 लाख का चेक

सीधी, जनवरी 2013/ लोक निर्माण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री नागेन्द्र सिंह ने रविवार को सीधी जिले की चुरहट तहसील के ग्राम डढ़िया पहुँचकर शहीद लांसनायक स्व. सुधाकर सिंह बघेल की पत्नी को प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अनुरूप राज्य सम्मान-निधि की राशि 15 लाख रुपये का चेक प्रदान किया। उन्होंने कहा कि अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीद लांसनायक स्व. सुधाकर सिंह बघेल के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकेगा।

प्रभारी मंत्री ने शोकाकुल परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया श्री शिवराज सिंह चौहान परिवार की सहायता के लिए हर-संभव मदद करने के लिये कृत-संकल्पित हैं। उन्होंने राज्य सम्मान-निधि से 15 लाख रुपये की राशि का चेक भिजवाया है। मुख्यमंत्री द्वारा की गई शहीद स्मारक के निर्माण संबंधी घोषणा के पालन में चुरहट से डढ़िया ग्राम प्रवेश के पास जगह तलाश कर शीघ्र ही निर्माण कार्य प्रारंभ करवाया जायेगा। रीवा में आवासीय भू-खण्ड दिये जाने एवं पत्नी श्रीमती दुर्गा सिंह बघेल को शासकीय सेवा में पदस्थ किये जाने की कार्यवाही भी शीघ्र की जा रही है।

बेटे को किया दुलार

श्री नागेन्द्र सिंह ने शहीद के 4 माह के पुत्र भास्कर को गोद में लेकर प्यार एवं दुलार दिया। भास्कर को बेहतर शिक्षा दिलाये जाने की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा कि उसे आने वाले समय में बेहतर शिक्षा दिलाने हेतु समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। इस दौरान विधायक सीधी केदारनाथ शुक्ला, विधायक सिंहावल विश्मामित्र पाठक और विंध्य विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह एवं अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here