शिक्षक दिवस पर 30 शिक्षक सम्मानित होंगे

भोपाल, अगस्त 2014/ राज्य-स्तरीय शिक्षक दिवस सम्मान समारोह 5 सितम्बर को स्थानीय रवीन्द्र भवन में होगा। समारोह में राज्य-स्तरीय चयनित शिक्षक सहित गत वर्ष राष्ट्रपति सम्मान से पुरस्कृत 30 शिक्षक का सम्मान किया जायेगा।

यह जानकारी राज्य-स्तरीय शिक्षक दिवस सम्मान समारोह की व्यापक तैयारी संबंधी बैठक में दी गई। बैठक में समारोह के लिये गठित समितियों के प्रभारी उपस्थित थे। संभागीय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण डी.एस. कुशवाह द्वारा प्रभारियों से चर्चा की गई। प्रभारियों से संगोष्ठी में भाग लेने वाले तथा शिक्षक दिवस पर सम्मानित होने वाले शिक्षकों की आवास, भोजन, यातायात एवं चिकित्सा की व्यवस्था की जानकारी ली गई। संगोष्ठी में 100 प्रतिभागी शिक्षकों की आवास व्यवस्था माध्यमिक शिक्षा मण्डल गेस्ट-हाउस, शिक्षक सदन तथा खेल अकादमी में रहेगी।

‘शिक्षा की गुणवत्ता” विषय पर संगोष्ठी प्राचार्य श्रीमती अमृत कौर के निर्देशन में 3 सितम्बर को शासकीय कमला नेहरू कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में होगी। समारोह के दौरान डी.डी. पवार के सहयोग से यातायात व्यवस्था की जायेगी। प्राचार्य चेतना चतुर्वेदी के निर्देशन में चिकित्सा व्यवस्था आवास-स्थल पर की जायेगी। चार सितम्बर को सायंकाल मालवी लोकगीत गायन तथा कवि-सम्मेलन प्राचार्य डॉ. वंदना मिश्रा के संयोजन में रवीन्द्र भवन में होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here