शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें: विजय शाह

भोपाल, जुलाई 2014/ खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री कुँवर विजय शाह ने कहा है कि आदिवासी अँचल में संचालित विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के भविष्य को सँवारने के लिये शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। शाह खंडवा जिले के ग्राम बोरीसराय में 56 लाख रुपये की लागत से निर्मित हाई स्कूल भवन का लोकार्पण कर रहे थे।

उन्‍होंने कहा कि शाला में प्रत्येक बच्चे की पढ़ाई पर ध्यान दिया जाये। 15 अगस्त तक शाला में फर्नीचर की व्यवस्था कर दी जायेगी। शाला में जल्द ही विज्ञान संकाय प्रारंभ किया जायेगा।उन्होंने शाला में शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने के लिये वाटर फिल्टर के लिये 30 हजार रुपये दिये जाने की घोषणा की। इस विद्यालय का नाम महारानी लक्ष्मीबाई के नाम पर होगा। मंत्री ने क्षेत्र की जागरूक महिला की सराहना की जिन्होंने शाला भवन निर्माण के लिये स्वेच्छा से अपनी दो एकड़ जमीन जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाई। महिला का नाम भी लक्ष्मीबाई है।

मंत्री ने नवनिर्मित भवन के निरीक्षण के दौरान छत से पानी टपकने पर नाराजगी व्यक्त की और निर्देश दिए कि जब तक छत की मरम्मत ठीक ढंग से न हो तब तक संबंधित एजेंसी को बकाया राशि का भुगतान न किया जाये। सरकारी भवनों के निर्माण के समय उनकी गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here