शिवराज ने इंदौर के लिए मांगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

नई दिल्‍ली, नवंबर 2012/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री अजीत सिंह से मुलाकात कर उड्डयन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। श्री चौहान ने केन्द्रीय मंत्री से भोपाल-दिल्ली सेक्टर पर इंडियन एयर लाइन्स की फ्लाईट के पुराने शिड्यूल को बहाल करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इससे भोपाल से दिल्ली आने वाले यात्रियों को कार्य कर उसी दिन भोपाल लौटना सम्भव हो सकेगा। श्री चौहान ने भोपाल एयरपोर्ट पर स्टेट हेंगर के लिए 4.23 एकड़ जमीन भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा आवंटित करवाने का आग्रह किया।

श्री चौहान ने केन्द्रीय मंत्री से इंदौर हवाई अड्डे को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित करने की भी माँग की। बताया कि इंदौर एयरपोर्ट को अति आधुनिक और अंतर्राष्ट्रीय मानदंडो के अनुरूप सभी प्रकार की सुविधाओं से युक्त कर विकसित किया जा चुका है। इससे व्यापार, उद्योग और कृषि पर आधारित उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। श्री चौहान ने इंदौर एयरपोर्ट पर कार्गो हब बनाने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में फूलों, फार्मास्युटिकल उत्पाद, सब्जियों आदि की अपार सम्भावनाएँ हैं। हब बनाने पर इन उत्पादों को व्यापारियों द्वारा विदेश भेजने में मदद मिलेगी। इस सम्बन्ध में विस्तृत रिपोर्ट राज्य सरकार द्वारा केन्द्र को भेजी जा चुकी है।

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अजीत सिंह ने मुख्यमंत्री द्वारा उठाये गये विषयों को ध्यानपूर्वक सुना और उन पर शीघ्र सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया।

केन्द्रीय रसायनिक एवं उर्वरक मंत्री से भेंट

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री श्रीकांत जेना से मुलाकात कर उन्हें यूरिया सहित सभी उर्वरकों की माँग के अनुरूप खरीफ की फसल के लिए समय पर आपूर्ति करने के लिए धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि चालू रबी मौसम में फरवरी 2013 तक भी इसकी समय पर आपूर्ति जारी रहेगी। केन्द्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री को समय पर माँग के अनुरूप यूरिया और अन्य उर्वरकों को उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here