शिवराज ने की माँ नर्मदा की सपत्नीक पूजा-अर्चना

होशांगाबाद, जनवरी 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने होशंगाबाद में सेठानी घाट पर मकर संक्रांति के पावन पर्व पर धर्म पत्नी श्रीमती साधना सिंह के साथ माँ नर्मदा की पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर विधायक गिरिजाशंकर शर्मा, विजयपाल सिंह, नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती माया नारोलिया सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने नागरिकों को मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनाएँ देते हुए सुख-समृद्धि की कामना की। उन्होंने कहा कि उन्होंने माँ नर्मदा से प्रदेशवासियों के जीवन स्तर में सुधार, प्रदेश में सुख-शांति, माँ-बेटियों के मान-सम्मान में वृद्धि, नौजवानों को रोजगार, प्रदेश के अधिक से अधिक औद्योगिक विकास हो, खेती को लाभ का धंधा बनने की कामना है। माँ नर्मदा को प्रदूषणमुक्त बनाने के लिए इलाहाबाद में चल रहे महाकुम्भ के पश्चात सभी नागरिकों के सहयोग से वृहद स्तर पर शुरूआत की जाएगी। मकर संक्रांति के अवसर पर घाट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने स्नान कर माँ नर्मदा की पूजा – अर्चना की। इस अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा माकूल व्यवस्थाएँ की गई थीं।

विकलांग बच्ची को रोजगार

सेठानी घाट पर ग्राम बड़ोदिया कलां निवासी 24 वर्षीय विकलांग वर्षा वर्मा को मुख्यमंत्री ने देखा तो उन्होंने उससे जानकारी प्राप्त की। वर्षा ने बताया कि वह एम ए फाइनल में अध्ययनरत है। वह दोनों पैरों से जन्म से विकलांग है। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को निर्देशित किया कि वह विकलांग छात्रा वर्षा के अध्ययन एवं रोजगार की समुचित व्यवस्था करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here