शीतलासहाय ने सेवा धर्म का इतिहास बनाया: शिवराज

भोपाल, जुलाई, 2014/ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि स्वर्गीय शीतला सहाय ने सेवा-धर्म का इतिहास बनाया। श्री चौहान यहां शीतला सहाय पुण्य स्मृति समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कार्यक्रम में केन्सर उपचार के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिये प्रथम शीतला सहाय स्मृति पुरस्कार वरिष्ठ पत्रकार मदनमोहन जोशी को प्रदान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा ने की। कार्यक्रम में केन्द्रीय श्रम एवं खनन मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री सहाय उनके कार्यों के लिये समाज में सदैव जीवित रहेंगे। उनका जीवन देश और समाज के लिये था। अल्पायु पुत्र के मृत्युरूपी जीवन के सबसे बड़े दुख से वह टूटे नहीं और वज्र के समान संकल्प के साथ खड़े हो गये। श्री सहाय के कामों को आगे बढ़ाने के लिये सरकार और समाज को मिलकर कार्य करना होगा। कैंसर का एक बड़ा कारण तंबाकू है। कैंसर को जड़ से उखाड़ फेकने के लिये तंबाकू के सेवन के खिलाफ जनजागृति अभियान चलाया जाना चाहिये।

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि भावी पीढ़ी को सत्कर्म की प्रेरणा देने के लिये श्री शीतला सहाय के व्यक्तित्व का स्मरण किया जाना चाहिये। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने कहा कि संवेदनशीलता और सेवाभाव ही व्यक्ति को बड़ा बनाता है। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा स्वर्गीय शीतला सहाय स्मृति ग्रंथ का विमोचन और उनके जीवन पर निर्मित बेवसाइट का लोकार्पण किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here