सभी क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने की आवश्यकता: शुक्‍ल

भोपाल, जुलाई 2014/ जनसम्पर्क एवं ऊर्जा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि देश एवं प्रदेश के विकास के लिए समाज के सभी क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने की आवश्यकता है। स्वस्थ एवं मजबूत लोकतंत्र के लिए निष्पक्ष पत्रकारिता आवश्‍यक है। श्री शुक्ल शहडोल में नर्मदे हर सेवा न्यास एवं रेवा, प्रभा द्वारा आयोजित स्वर्गीय रमाशंकर अग्निहोत्री पत्रकारिता सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस असवर पर नर्मदे हर सेवा न्यास के अध्यक्ष भगवती शरण माथुर, क्षेत्रीय सांसद दलपत सिंह परस्ते, पूर्व मंत्री एवं विधायक जयसिंह मरावी भी मौजूद थे।

श्री शुक्ल ने कहा कि मध्यप्रदेश में पत्रकारिता का स्वर्णिम इतिहास रहा है। प्रदेश में निष्पक्ष पत्रकारिता से विकास को गति मिली है। पत्रकार रचनात्मक पत्रकारिता का अनुसरण करते हुए निरंतर जनसमस्याओं से जुड़े मुद्दों को निडर होकर सामने लाएं। देश के सभी नागरिकों को यह अपेक्षा है कि देश का विकास तीव्र गति से हो और हम विश्व गुरु की हैसियत हासिल करें। जिस व्यक्ति को जो दायित्व सौंपा गया है वह अपने दायित्वों का निर्वहन उमंग और उत्साह से करें, तो भारत की तकदीर बदल सकती है।

जनसम्पर्क मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में पत्रकारों की समस्याओं के लिये प्रतिबद्धता के साथ प्रयास किये जा रहे है। पत्रकार कल्याण कार्यक्रम के तहत पत्रकार बीमा योजना, बीमारी सहायता योजना एवं श्रद्धानिधि भी पत्रकारों को मुहैया कराई जा रही है। मजीठिया आयोग की सिफारिशे प्रदेश में लागू करने के भी प्रयास किये जा रहे है।

मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष शलभ भदौरिया ने कहा कि देश का मध्यप्रदेश पहला राज्य है जिसमें मजीठिया वेतन आयोग की अनुशंसाओं को लागू करने की सिफारिश की गयी है। इस अवसर पर संभाग के वरिष्ठ पत्रकारों को सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here