सभी जिलों में होंगे स्थापना दिवस समारोह

भोपाल, अक्टूबर 2014/ मध्यप्रदेश स्थापना दिवस एक नवम्बर से प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित सभी जिला मुख्यालयों में एक सप्ताह तक कार्यक्रम होंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिये हैं कि स्थापना दिवस की गरिमा के अनुरूप कार्यक्रम आयोजित किये जाये।

मुख्यमंत्री यहाँ स्थापना दिवस की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्य सचिव अन्टोनी डिसा भी मौजूद थे। मुख्य समारोह भोपाल में होगा, जिसमें मंत्रालय वल्लभ भवन में प्रात: 11 बजे प्रदेश के विकास के संकल्प के साथ मंत्रालय के विस्तार भवन का शिलान्यास किया जायेगा। रात्रि में लाल परेड मैदान में भव्य सांस्कृतिक संध्या होगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आगाज मध्यप्रदेश गान तथा विश्व प्रसिद्ध मैहर बेंड की सुमधुर ध्वनि से होगा।

राज्य के जिलों में स्थापना दिवस कार्यक्रमों में मंत्रीगण शामिल होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिये हैं कि स्थापना दिवस के कार्यक्रमों से आम जन-जीवन को जोड़ें। विभिन्न क्षेत्रों के विद्वतजन, समाजसेवी संगठन, कलाकार, व्यापारिक वर्ग आदि के साथ प्रदेश के विकास, मानव-कल्याण तथा सम-सामयिक महत्वपूर्ण विषयों पर संगोष्ठी आयोजित हों। सभी जिलों में भी सांस्कृतिक कार्यक्रम किये जाये।

राज्यपाल रामनरेश यादव, मुख्यमंत्री की विशेष उपस्थिति में स्थापना दिवस पर एक नवम्बर को भोपाल में शाम 7 बजे से लाल परेड मैदान में शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। इनमें महाकवि कालिदास की कृति मेघदूतम् की करीब पौन घंटे की प्रस्तुति, विशाल-शेखर की संगीतमय प्रस्तुति विशेष आकर्षण रहेगी। यह साप्ताहिक समारोह 7 नवम्बर को आकर्षक आतिशबाजी के साथ सम्पन्न होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here