सामान्य वर्ग के निर्धन छात्रों को भी मिलेगी छात्रवृत्ति

भोपाल, जुलाई  2014/ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने इंदौर में पूर्व शिक्षा मंत्री स्व. लक्ष्मण सिंह गौड़ की स्मृति में हिन्द रक्षक संगठन के पुण्योदय प्रकल्प कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश में अब सामान्य वर्ग के निर्धन परिवारों के विद्यार्थियों को भी छात्रवृत्ति दी जायेगी। बच्चों की शिक्षा में राज्य सरकार कोई कमी नहीं आने देगी। बच्चों को हर जरूरी सुविधाएँ उपलब्ध करवाई जायेगी, जिससे कि वे बेहतर अध्ययन कर अपने भविष्य को उज्‍ज्‍वल बनाएं।

मुख्यमंत्री ने हिन्द रक्षक संगठक की ओर से स्कूली बच्चों को कॉपियाँ वितरित की। जिले के प्रभारी तथा परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह, महापौर कृष्णमुरारी मोघे,  इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शंकर लालवानी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री विक्रम वर्मा, विधायक श्रीमती मालिनी गौड़, रमेश मेंदोला, सुदर्शन गुप्ता, महेन्द्र हार्डिया तथा राजेन्द्र वर्मा, पूर्व विधायक जीतू जिराती,  मधु वर्मा तथा सत्यनारायण सत्तन उपस्थित थे।

हिन्द रक्षक संगठन की सराहना करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इससे जरूरतमंद बच्चों को अध्ययन में बड़ी मदद मिलेगी। बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है। उन्हें अवसर मिले तो वे हर मंजिल को आसानी से पा सकते हैं। हिन्द रक्षक संगठन के एकलव्य सिंह गौड़ ने स्वागत भाषण में प्रकल्प की जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here