सीधी, सतना, रीवा तथा सिंगरौली में उद्योग कॉरीडोर

सतना, जून 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि विकास के क्षेत्र में मध्यप्रदेश को नम्बर एक राज्य के लिए हरसंभव कदम उठाये जायेंगे। सीधी, सतना, रीवा तथा सिंगरौली में उद्योग लगाने के लिए कॉरीडोर बनाने का काम चल रहा है। बाणसागर बाँध का निर्माण पूरा हो जाने तथा नहरों के बन जाने से रीवा तथा शहडोल संभाग पंजाब और हरियाणा से आगे बढ़ेंगे।

श्री चौहान सतना में अटल ज्योति अभियान तथा मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना का शुभारंभ कर रहे थे। इस मौके पर 12 गरीब परिवार के हितग्राहियों को गेहूँ, चावल और नमक के पैकेट वितरित कर मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के द्वितीय चरण का शुभारंभ किया।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि सरकार ने 25 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि खर्च कर प्रदेश के शहरी और ग्रामीण अंचल में बिजली की व्यवस्था सुधार के लिए विशेष प्रयास किए हैं। रोटी, कपड़ा, मकान और दवाई वितरण की व्यवस्था बीपीएल परिवारों के लिए की जा रही है। अब एक रुपये किलो गेहूँ, दो रुपये किलो चावल और एक रुपये किलो आयोडीनयुक्त नमक की व्यवस्था की जा रही है। गरीब बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था शासन द्वारा की जा रही है। भोपाल में 36 एकड़ भूमि में 100 रुपये की लागत से मजदूरों के बच्चों के लिए स्कूल बनाया जायेगा।

ऊर्जा तथा जिला प्रभारी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल, लोक निर्माण मंत्री नागेन्द्र सिंह, खाद्य तथा नागरिक आपूर्ति मंत्री पारस जैन तथा सांसद गणेश सिंह ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here