स्टोन प्रोसेसिंग का संयंत्र लगाने का प्रस्ताव

भोपाल, नवम्बर 2014/ ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मध्यप्रदेश में निवेश की रुचि दिखाने वाले उद्योगपतियों के अलावा भी अनेक बड़े औद्योगिक समूह यहाँ निवेश के प्रस्ताव दे रहे हैं। इसी सिलसिले में आज यहाँ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से माईन कार्प इंडिया तथा पल्लादम हाइटेक वीविंग के प्रतिनिधियों ने मुलाकात कर अपने प्रस्ताव प्रस्तुत किये। भेंट करने वाले समूहों में अल्ट्राटेक सीमेंट के प्रतिनिधि भी शामिल हैं। इस दौरान खनिज एवं ऊर्जा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल और मुख्य सचिव अन्टोनी डिसा भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान माईन कार्प इंडिया के चेयरमेन साजिद खान ने बताया कि माईन कार्प मध्यप्रदेश में स्टोन प्रोसेसिंग का विश्व स्तरीय संयंत्र लगाना चाहता है। इसमें करीब 1100 करोड़ रूपये का पूँजी निवेश होगा। मध्यप्रदेश में बेहतर गुणवत्ता का सेंड स्टोन, ग्रेनाइट और मार्बल उपलब्ध है। इस संयंत्र के लगने से करीब 4000 लोगों को रोजगार मिलेगा। संयंत्र द्वारा तैयार किये गये उत्पाद निर्यात भी किये जायेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिये कि माईन कार्प के प्रस्ताव पर तेजी से कार्रवाई की जाय तथा सिंगल डोर पॉलिसी में पारदर्शी प्रक्रिया से स्वीकृतियाँ दी जाये।

पल्लादम हाइटेक वीविंग के निदेशक वी. राजकुमार ने बताया कि वे मध्यप्रदेश में करीब 500 करोड़ लागत का हाईटेक टेक्सटाइल पार्क प्रोजेक्ट लगाना चाहते हैं। इसमें 100 वीविंग यूनिट रहेंगी और करीब 5000 लोगों को रोजगार मिलेगा। परियोजना से प्रदेश में टेक्सटाइल इंडस्ट्री को बढ़ावा मिलेगा। उल्लेखनीय है कि इस समूह की कोयम्बटूर सहित दक्षिण भारत में अनेक जगह औद्योगिक परियोजनाएँ हैं। समूह मुख्यमंत्री की कोयम्बटूर यात्रा से प्रभावित होकर मध्यप्रदेश आया है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि समूह को परियोजना के लिये प्रस्तावित स्थलों का आज ही भ्रमण करवाया जाए।

मुख्यमंत्री से अल्ट्राटेक सीमेंट के सीनियर एक्जीक्यूटिव्ह आर.एम. गुप्ता ने मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को सतना जिले में लगाये जाने वाले ग्रीन फील्ड सीमेंट प्रोजेक्ट के बारे में बताया। इसमें करीब 3000 करोड़ का निवेश होगा और 5000 लोगों को रोजगार मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here