स्थापना दिवस: बालिका मिनी-मैराथन में ग्वालियर की अंजलि प्रथम रहीं

मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर बेटी बचाओ अभियान अंतर्गत भोपाल में हुई बालिका मिनी-मैराथन प्रतियोगिता में ग्वालियर की अंजलि तोमर प्रथम स्थान पर रहीं। भोपाल की मंजू द्वितीय तथा कटनी की राजकुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त करने वाली बालिकाओं को पुरस्कृत भी किया गया। सचिव, खेल डॉ. अशोक शाह ने मिनी-मैराथन को हरी झण्डी दिखाकर टी.टी. नगर स्टेडियम से रवाना किया। इस मौके पर खेल संचालक डॉ. शैलेन्द्र श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

मिनी-मैराथन बोर्ड ऑफिस चौराहे होते हुए स्टेडियम पर सम्पन्न हुई। इसमें ग्वालियर की अंजलि तोमर ने 27:45.5 मिनट का समय लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। भोपाल की मंजू यादव ने 28:46.4 मिनट का समय लेकर द्वितीय तथा गत वर्ष की विजेता कटनी की राजकुमारी पटेल ने 30:23.8 मिनट का समय लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया।

विस्तृत परिणाम तथा पुरस्कृत विजेता

प्रतियोगिता में विजेताओं को सचिव, खेल डॉ. अशोक शाह ने पुरस्कृत किया। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली ग्वालियर की अंजलि तोमर को 10 हजार रुपये राशि से पुरस्कृत किया गया। भोपाल की मंजू यादव को द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर 8 हजार, कटनी की राजकुमारी को तृतीय स्थान के लिये 6 हजार, जबलपुर की अन्नपूर्णा स्वामी को चतुर्थ स्थान के लिये 4 हजार, सिवनी की आरती निनहावे को पंचम स्थान के लिये 2 हजार, भोपाल की तस्लीम बानो को षष्ठम स्थान के लिये एक हजार, बालाघाट की मनीषा को सप्तम स्थान के लिये, छिन्दवाड़ा की शिप्रा मालवीय को अष्ठम स्थान के लिये, सागर की मीनाक्षी राघव को नवम स्थान के लिये तथा गुना की राखी परिहार को दशम स्थान के लिये 500-500 रुपये से पुरस्कृत किया गया।

फुटबाल मैच में स्टेडियम की टीम जीती

मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर मैत्री फुटबाल मैच खेल एवं युवा कल्याण, टी.टी. नगर स्टेडियम और राजेन्द्र नगर की टीम के बीच हुआ। स्टेडियम की टीम ने राजेन्द्र नगर फुटबाल सेंटर को 2-0 से पराजित किया। स्टेडियम की ओर से 20वें मिनट में प्रवीण थापा ने पहला गोल किया, जबकि दूसरा गोल 40वें मिनट पर अंकेश्वर ने किया। मैच से पूर्व सचिव, खेल डॉ. अशोक शाह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

पेरासेलिंग प्रशिक्षण में बालिकाओं ने उत्साह दिखाया

बालिका पेरासेलिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम में स्कूल की बालिकाओं ने हिस्सा लेकर जमकर उत्साह दिखाया। कलियासोत डेम के किनारे हुए पेरासेलिंग प्रशिक्षण में शहर के स्कूलों तथा राज्य खेल अकादमियों की करीब 300 बालिका ने हिस्सा लिया। प्रशिक्षण के बाद प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र भी वितरित किये गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here