स्थापना दिवस समारोह की सभी तैयारियाँ पूर्ण

भोपाल। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह को यादगार बनाने के लिए लाल परेड ग्राउण्ड में सभी तैयारियाँ पूर्ण कर ली गयी हैं। समारोह का शुभारंभ शाम 6 बजे राष्ट्र गान और मध्यप्रदेश गान के साथ होगा। इसके बाद अतिथियों का उद्बोधन होगा।

समारोह में अतिथियों के उद्बोधन के बाद 370 कलाकारों द्वारा भगवान कृष्ण की लीलाओं पर आधारित कृष्णायन की समवेत प्रस्तुति दी जाएगी। इसमें 100 समकालीन कलाकारों में साथ-साथ शास्त्रीय नृत्य शैली के 80 कलाकार लगभग 170 लोक कलाकार, 15 चरित्र अभिनेता एवं अभिनेत्री तथा प्रख्यात पण्डवानी गायिका एवं पद्मभूषण श्रीमती तीजन बाई के दल के 8 कलाकार शामिल होंगे। कृष्णायन का संयोजन विख्यात कोरियोग्राफर सुश्री मैत्रेयी पहाड़ी द्वारा किया जाएगा।

कृष्णायन की प्रस्तुति के बाद आस्कर विजेता श्री ए.आर.रहमान के साथ विश्व विख्यात म्यूजीशियन और संगीत सहयोगियों सहित अनेक गायक अपने गीतों का जादू बिखेरेंगे। इनमें विख्यात गायक श्री सुखविन्दर सिंह, श्री आर.बी. प्रकाश, सुश्री नीति मोहन आदि शामिल हैं। श्री रहमान के कार्यक्रमों की प्रस्तुति के लिए अति आधुनिक तकनीकों से युक्त मंच बनवाया गया है। मंच अपने-आप में आकर्षण का केन्द्र है। इसमें 4 हाइड्रोलिक लिफ्ट का भी उपयोग किया जाएगा।

समारोह में अंत में आतिशबाजी के लिए विश्व विख्यात मोरानी ब्रदर्स द्वारा आकर्षक आतिशबाजी की जाएगी।

संस्कृति मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने आग्रह किया है कि अधिक से अधिक लोग स्थापना दिवस समारोह में उपस्थित होकर कार्यक्रम का आनन्द उठाएँ। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा घर-घर आमंत्रण-पत्र भेजकर समारोह में शामिल होने के लिए शहरवासियों को आमंत्रित किया गय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here