स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां प्रारंभ

भोपाल, अगस्‍त 2014/ मुख्य सचिव अन्टोनी डिसा ने 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों की समीक्षा की। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक नंदन दुबे भी उपस्थित थे। बैठक में जानकारी दी गई कि मोतीलाल नेहरु स्टेडियम भोपाल में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के गरिमामय आयोजन के लिए तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं। मुख्य सचिव ने इस समारोह में वरिष्ठ अधिकारियों को उपस्थित रहने का आग्रह किया। स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान राष्ट्रध्वज फहराएंगे और संयुक्त परेड की सलामी लेंगे।

मुख्य सचिव ने राज्य स्तरीय समारोह के लिए कमिश्नर भोपाल, पुलिस मुख्यालय, लोक निर्माण विभाग, जनसंपर्क और संस्कृति विभाग सहित भोपाल नगर निगम और अन्य एजेंसियों द्वारा निभाए जाने वाले दा‍यित्वों पर चर्चा की। बैठक में जानकारी दी गई कि स्वतंत्रता दिवस की शाम रवीन्द्र भवन परिसर में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा जिसमें विशिष्ट, अति विशिष्ट व्यक्ति और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे।

बैठक में जानकारी दी गई कि स्वतंत्रता दिवस आयोजन राजधानी के अलावा जिला, विकासखंड और ग्राम पंचायत स्तर पर होंगे। राजधानी में विभागाध्यक्ष कार्यालयों में भी प्रात: ध्वजारोहण किया जाएगा और रात्रि में निर्धारित शासकीय भवनों पर विद्युत सज्जा की जाएगी। राज्य स्तरीय समारोह में स्वतंत्रता सेनानियों के साथ ही कारगिल युद्ध में शहीद सैनिकों एवं सैन्य अधिकारियों के परिजन को भी आमंत्रित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here