होबार्ट की पारी से खास है यह पारी: कोहली

0
668
पिछली 4 पारियों में 3 सेंचुरी लगाने वाले भारत के युवा खिलाड़ी विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेली गई अपनी 183 रनों की पारी को ‘ खास ‘बताते हुए कहा कि उन्होंने अपने विकेट को महत्व देना सीख लिया है।
कोहली ने होबार्ट में श्रीलंका के खिलाफ मैच में नॉटआउट 133 रन बनाये थे। तब भारत ने 321 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया था। हालांकि , इस युवा क्रिकेटर ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ पारी कुछ ज्यादा खास है।
मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने कहा , ‘ मैं इसकी बराबरी होबार्ट से नहीं करूंगा लेकिन जिस तरह का तेज खेल हम खेल रहे थे उसके कारण यह कुछ अधिक खास है। यह एक अच्छे विपक्षी के खिलाफ हमारे लिए विशेष मैच था। ‘मैन ऑफ द मैच कोहली से जब उनके प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा , सच कहूं तो जो हुआ मैं उस पर यकीन नहीं कर सकता। हमारे लिए एक बार यह मुश्किल गेम था। चूंकि एक मजबूत टीम के खिलाफ हमें खेलना था और यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण गेम था , टीम की जीत के लिए मुझे अच्छा करना था। मैं सच में बहुत संतुष्ट हूं।

गौरतलब है कि कोहली ने पिछली चार पारियों में 183 , 66 , 108 और 133 रन बनाए हैं और कल भारतीय टीम के उपकप्तान ने पाकिस्तान के 329 रनों के विशाल लक्ष्य को हासिल करने में भी मुख्य भूमिका निभाई। विराट कोहली की 148 गेंदों में 183 रन की मैराथन पारी की बदौलत रविवार को एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here