38 वीं राज्य-स्तरीय पायका महिला खेल प्रतियोगिता शुरू

भोपाल, दिसंबर/ 38 वीं राज्य-स्तरीय पायका महिला खेल प्रतियोगिता यहाँ टी.टी. नगर स्टेडियम में शुरू हुई। प्रतियोगिता में 400 मीटर तथा 800 मीटर दौड़ के साथ ही प्रारंभिक मुकाबले हुए। प्रतियोगिता के तृतीय समूह में एथलेटिक्स, बेडमिंटन तथा टेबल-टेनिस के मुकाबले हुए।

टेबल-टेनिस मुकाबलों में उज्जैन ने रीवा को 3-0, जबलपुर ने भोपाल को 3-0, ग्वालियर ने सागर को 3-0 से हराकर सेमी-फायनल में प्रवेश किया। सेमी-फायनल मुकाबलों में इंदौर ने ग्वालियर को 3-0 से तथा उज्जैन ने जबलपुर को 3-1 से हराकर फायनल में प्रवेश किया। फायनल मुकाबला इंदौर ने उज्जैन को 3-2 से हराकर जीता।

प्रतियोगिता के इसी क्रम में बेडमिंटन के मुकाबले में ग्वालियर ने भोपाल को 2-0 से, उज्जैन ने रीवा को 2-0 से और जबलपुर ने सागर को 2-0 से हराकर सेमी-फायनल में प्रवेश किया। सेमी-फायनल में इंदौर ने ग्वालियर को 2-0 से तथा उज्जैन ने जबलपुर को 2-0 से हराकर फायनल में प्रवेश किया। फायनल में इंदौर ने उज्जैन को 2-0 से हराया।

इसी प्रकार एथलेटिक्स मुकाबले में 100 मीटर में भोपाल ने प्रथम तथा द्वितीय स्थान प्राप्त किया। भोपाल 200-400 मीटर में प्रथम तथा ग्वालियर द्वितीय रहा। भोपाल ने 800 मीटर में प्रथम तथा द्वितीय स्थान प्राप्त किया। ग्वालियर ने 1500 मीटर में प्रथम तथा इंदौर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। भोपाल 100 मीटर बाधा दौड़ में प्रथम तथा इंदौर द्वितीय स्थान पर रहा। जबलपुर 400 मीटर बाधा दौड़ में प्रथम तथा इंदौर द्वितीय स्थान पर रहा।

ऊँची कूद में ग्वालियर प्रथम, इंदौर द्वितीय एवं लम्बी कूद में ग्वालियर प्रथम तथा रीवा द्वितीय स्थान पर रहा। शॉट-पुट प्रतियोगिता में ग्वालियर प्रथम, सागर द्वितीय एवं डिस्कस थ्रो में भोपाल प्रथम तथा सागर द्वितीय स्थान पर रहा। भाला फेंक में भोपाल ने प्रथम तथा रीवा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। भोपाल 4×100 मीटर की दौड़ में प्रथम तथा ग्वालियर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here