87 सरपंच फंसे, खाते से रूपए निकाले, काम शुरू नहीं किया

दतिया, 26 जुलाईः कलेक्टर श्री जी.पी. कबीरपंथी द्वारा जिले में पैसा आहरण कर निर्माण कार्य प्रारंभ न करने की स्थिति को गंभीरता से लिया है और इस संबंध में सी.ई.ओ. जिला पंचायत एवं जिला परियोजना समन्वयक सर्वशिक्षा को निर्देशित किया है कि उन ग्राम पंचायतों के सरंपचों को चिन्हित किया जाये जिन्होंने शाला भवनों की राशि आहरित कर निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया है।

कलेक्टर के निर्देशानुसार सी.ई.ओ. जिला पंचायत द्वारा जिले के 87 सरपंचों को 125 निर्माण कार्य प्रारंभ न करने के लिये प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए उन्हें 7 दिवस के अंदर जबाव प्रस्तुत करने एवं एक माह में निर्माण कार्य पूरा करने के नोटिस जारी किये है।
जिले में सर्वशिक्षा अभियान के अंतर्गत कराये गये निर्माण कार्यो में से विकासखण्ड दतिया के 20 ग्राम पंचायतों के 30 निर्माण कार्य, सेवढ़ा के 37 ग्राम पंचायतों के 49 निर्माण कार्य एवं भाण्डेर की 30 ग्राम पंचायतों के 46 निर्माण कार्य सरपंचों द्वारा प्रारंभ नहीं किये है। जबकि इनके पैसे आहरित कर लिये गये है। कलेक्टर द्वारा निर्माण कार्य पूरे न करने वाले सरपंच एवं सचिवों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here