मध्‍यमत डॉट कॉम एक विचार प्रधान वेबसाइट है। खासतौर से मध्‍यप्रदेश पर केंद्रित यह वेबसाइट विचार प्रधान लेखन में सक्रिय वरिष्‍ठ पत्रकारों/लेखकों का उपक्रम है। इस उपक्रम का उद्देश्‍य मशहूर कवि दुष्‍यंत की ये पंक्तियां हैं-

                सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं,
                सारी कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए।

मध्‍यमत सामूहिक प्रयास में भरोसा करता है और सामूहिक प्रयास से ही आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है। वैचारिक अनुष्‍ठान के इस यज्ञ में हम हरेक विचारवान व्‍यक्ति से योगदान की अपेक्षा रखते हैं।

प्रकाशित सामग्री के साथ दिए गए फोटो सिर्फ प्रतीकात्‍मक या सांकेतिक इमेज हैं जिन्‍हें गूगल इमेज या सोशल मीडिया से
से साभार लिया गया है। मध्‍यमत इनके कॉपीराइट अथवा व्‍यावसायिक उपयोग का कोई दावा नहीं करता। लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सत्यता/सटीकता और तथ्‍यात्‍मकता के प्रति लेखक स्वयं जवाबदेह है। इसके लिए madhyamat.com किसी भी तरह से उत्तरदायी नहीं है।

प्रकाशित सामग्री में व्‍यक्‍त विचार लेखकों के हैं और आवश्‍यक नहीं कि वे संपादक के भी विचार हों या संपादक उनसे सहमत भी हो। पत्रकारिता के नैतिक मापदंडों का पालन व सम्‍मान करते हुए हम आपकी राय या असहमति का हमेशा स्‍वागत करेंगे और उसे उचित सम्‍मान देंगे। हम किसी विचार से असहमत होते हुए भी अभिव्‍यक्ति और विचार प्रकट करने की आजादी के पक्षधर हैं बशर्ते वह विचार राष्‍ट्र व समाज के समग्र हितों के विरुद्ध न हो।

मध्यमत डॉट कॉम पर प्रकाशित सामग्री को लेकर आपके सुझावों/शिकायत का सदैव स्वागत है। किसी भी सामग्री को लेकर यदि आपको आपत्ति है या फिर आप किसी भी सामग्री को एकपक्षीय मानते हुए अपना पक्ष रखना चाहते हैं तो कृपया हमें madhyamat@gmail.com पर मेल करें।

मध्यमत डॉट कॉम पर प्रकाशित किसी भी सामग्री को लेकर विवाद की स्थिति में अथवा किसी भी न्यायिक कार्यवाही के लिए निपटारे का क्षेत्र भोपाल जिला न्यायालय ही रहेगा।

संपादक एवं शिकायत निवारण अधिकारी
गिरीश उपाध्‍याय
संपर्क-
madhyamat@gmail.com

Leave a comment

Your email address will not be published.