हमारे बारे में

मध्‍यमत डॉट कॉम एक विचार प्रधान वेबसाइट है। खासतौर से मध्‍यप्रदेश पर केंद्रित यह वेबसाइट विचार प्रधान लेखन में सक्रिय वरिष्‍ठ पत्रकारों/लेखकों का उपक्रम है। इस उपक्रम का उद्देश्‍य मध्‍यप्रदेश के ही मशहूर कवि दुष्‍यंत की ये पंक्तियां हैं-

                सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं,

                सारी कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए।

                मेरे सीने में नहीं तो तेरे सीने में सही,

                हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए।

 

मध्‍यमत सामूहिक प्रयास में भरोसा करता है और सामूहिक प्रयास से ही आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है। वैचारिक अनुष्‍ठान के इस यज्ञ में हम हरेक विचारवान व्‍यक्ति से योगदान की अपेक्षा रखते हैं।

मध्यमत डॉट कॉम पर प्रकाशित सामग्री को लेकर आपके सुझावों/शिकायत का सदैव स्वागत है। किसी भी सामग्री को लेकर यदि आपको आपत्ति है या फिर आप किसी भी सामग्री को एकपक्षीय मानते हुए अपना पक्ष रखना चाहते हैं तो कृपया हमें madhyamat@gmail.com पर मेल करें।

प्रकाशित सामग्री में व्‍यक्‍त विचार लेखकों के हैं और आवश्‍यक नहीं कि वे संपादक के भी विचार हों या संपादक उनसे सहमत भी हो। हम ऐसे विचारों से असहमत होते हुए भी अभिव्‍यक्ति और विचार प्रकट करने की आजादी के पक्षधर हैं। पत्रकारिता के नैतिक मापदंडों का पालन व सम्‍मान करते हुए हम आपकी राय या असहमति का हमेशा स्‍वागत करेंगे और उसे उचित सम्‍मान देंगे।

मध्यमत डॉट कॉम पर प्रकाशित किसी भी सामग्री को लेकर विवाद की स्थिति में अथवा किसी भी न्यायिक कार्यवाही के लिए निपटारे का क्षेत्र भोपाल जिला न्यायालय ही रहेगा।

संपादक

मध्यमत डॉट कॉम

संपर्क- madhyamat@gmail.com