माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय के नए अध्ययन केन्द्र खुलेंगे

भोपाल, अगस्त/ पत्रकारिता और संचार शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशिष्‍ट पहचान रखने वाले भोपाल के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता और संचार विश्वविद्यालय ने नए अध्‍ययन केंद्र खोलने का फैसला किया है। विवि की महापरिषद और प्रबन्ध समिति में यह फैसला किया गया। विश्वविद्यालय की प्रबंधन उपसमिति भी गठित की जाएगी जिसे प्रबंधन समिति के अधिकार दिए जाएंगे। इसके अध्यक्ष जनसंपर्क मंत्री होंगे। इस समिति के गठन से विवि प्रबंधन को लेकर फैसले जल्‍द लिए जा सकेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान श्री चौहान ने विश्वविद्यालय की अकादमिक गतिविधियों, उपलब्धियों और भविष्य की योजनाओं की सराहना करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय का विस्तार किया जाए। विवि के नोएडा परिसर के विस्तार के संबंध में अलग समिति गठित करने को कहा।

विश्वविद्यालय को केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय या मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा पत्रकारिता अध्ययन एवं प्रशिक्षण के उत्कृष्ट संस्थान के रूप में मान्यता दिलाने की पहल की जाएगी। विवि प्रशासन की ओर से बताया गया कि अमरकंटक, रीवा एवं खण्डवा में विश्वविद्यालय के परिसर के लिये भूमि का आवंटन हो चुका है। यहां परिसर निर्माण का काम जल्‍दी ही शुरू किया जाएगा।

बैठक में जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, वित्त मंत्री जयंत मलैया, सांसद आलोक संजर एवं महापरिषद के सदस्यगण चंदन मित्रा, उमेश उपाध्याय, कैलाश चंद्र पंत, हिमांशु द्विवेदी, हितेश शंकर, रुचि विजयवर्गीय के अलावा कुलपति ब्रजकिशोर कुठियाला,  मुख्‍यमंत्री के प्रमुख सचिव एस.के. मिश्रा एवं विश्वविद्यालय के कुलाधिसचिव लाजपत आहूजा उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here