18 साल से काली चाय पीकर जिंदा हैं पीली बाई

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। वहां एक महिला पिछले 18 साल से बिना खाना खाए जिंदा है। 48 साल की पीली बाई की इस आदत के चलते उसकी शादी सिर्फ एक दिन ही चली है।

पीली बाई का दावा है कि वे पिछले 18 साल से सिर्फ काली चाय पीकर ही जी रही हैं। पीली बाई ने बताया कि, उन्होंने खाना तब छोड़ा था जब उन्हें पढ़ाई के लिए पटना भेजा गया। पटना से घर लौटीं तो उनकी इस आदत का पता चला। उसके बाद उन्हें तांत्रिक के पास भी ले जाया गया, लेकिन उनमें कोई सुधार नहीं हुआ।

Peelibaiपीलीबाई

पीली बाई अपने परिवार के साथ कोरिया जिले के बरदिया गांव में रहती है। पिछले 18 सालों से पीली बाई रोज दिन में दो या तीन कप ब्‍लैक टी पर ही अपनी जिंदगी चला रही है। जनपद के सदस्य बिहारी राजवदे ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि मैं पिछले कई सालों से पीली बाई को देख रहा हूं, बिना खाए वह बेहद तंदुरुस्त है।

स्‍थानीय डॉक्‍टर राकेश शर्मा के अनुसार पीली बाई अपने परिवार के साथ मेरे पास कई बार आई थी। मेरे लिए यह बहुत आश्चर्यजनक था कि उसके न खाने पर भी उसका वजन 45 किलो था। फिर हमने उसे अपने अस्पताल में एक हफ्ते के लिए भरती किया, लेकिन हमने पाया कि पीली ने एक हफ्ते तक सिर्फ ब्‍लैक टी ही पी। उनके स्वास्थ पर किसी भी तरह का कोई विपरीत असर नहीं हुआ, वे एकदम स्वस्थ थीं। हालांकि उनके अंदर विटामिन की कमी थी। जिसके लिए मैंने उन्हें विटामिन सप्लीमेंट दिए।

————

यह जानकारी हमें वाट्सएप पर प्राप्‍त हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here